फतेहाबाद

अखबार में बिजनेस की एड देखकर किया कंपनी से संपर्क, साढ़े 4 लाख की ठगी, 4 पर मामला दर्ज


फतेहाबाद (साहिल रुखाया)

एक आईटी सोल्यूशन नामक कंपनी के कुछ लोगों द्वारा शहीदांवाली निवासी एक व्यक्ति से धोखाधड़ी करते हुए 4 लाख 50 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। मामला 2014 का है, मगर एफआईआर अब जाकर दर्ज हुआ, क्योंकि शिकायतकर्ता ने पिछले महीने फतेहाबाद आए सीएम के समक्ष इस मामले को उठाया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ धारा 406, 420, 34 के तहत मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वहीं शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त कंपनी ने सिर्फ उससे ही नहीं बल्कि पंजाब में भी उन पर धोखाधड़ी की 35 मामले और जम्मू कश्मीर में 10 मामले दर्ज हो चुके हैं और धोखाधड़ी का यह मामला करोड़ों का हो सकता है। शहीदांवाली निवासी शिकायतकर्ता सुरेश मेहरा ने बने बताया कि उन्होंने एक दैनिक समाचार पत्र में बिजनेस करने संबंधी विज्ञापन पढ़ा था। जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्ल्कि करे।
विज्ञापन में दिए नंबरों पर उन्होंने संपर्क किया तो कुछ दिन बाद कुंचित, सत्यप्रकाश शर्मा, कमलजीत व रजत उनसे मिले और वेरिटल आईटी सोल्यूशन कंपनी के बिजनेस बारे बताया। शिकायतकर्ता के अनुसार अमेरिका से आई 20 हजार पेजों की एक किताब स्कैन करके हर महीने सीडी में डालकर कंपनी को देनी थी और कंपनी इसके एवज में 4 लाख रुपये महीने के हिसाब से उन्हें मेहनताना देगी, यह लिखित में उनसे एग्रीमेंट भी किया गया था। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इसके बाद उन्होंने 4 लाख 50 हजार रुपये उन्होंने कंपनी के बैंक खाते में डलवा दिए और 50 हजार रुपये का स्कैनर भी कंपनी से ले लिए। इसके बाद वे कंपनी के अंबाला स्थित कार्यालय में भी गए। इस दौरान कंपनी का ट्रेनर फतेहाबाद आकर उन्हेें ट्रेनिंग भी देकर गया। शिकायतकर्ता के अनुसार इतना सब कुछ होने के बाद जब वे किताब स्कैन करके अंबाला में कंपनी के कार्यालय में देने गए तो वहां पर कार्यालय उन्हें बंद मिला। आरोप है कि इसके बाद इंटरनेट पर जब कंपनी का आईएसओ नंबर चेक किया गया तो वह फर्जी निकला, तब जाकर उन्हें अहसास हुआ कि उनसे फ्रॉड किया गया है।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सुरेश मेहरा ने बताया कि इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई, मगर कार्रवाई नहीं हुई, बाद में दिसंबर 2017 में जब सीएम फतेहाबाद आए तो सीएम के समक्ष मामला उठाया गया, जिसके बाद अब जाकर मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने उक्त कंपनी के बारे में पता करवाया तो पता चला कि उक्त लोगों के खिलाफ पंजाब में 35 और जम्मू कश्मीर में 10 मामले और फरीदाबाद में एक मामला दर्ज हो चुका है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के खिलाफ केस दर्ज करवायेंगे वकील—सुशील बिश्नोई

चोरी के शक में युवक के ​हाथ बांधकर जमकर की धुनाई

भाट समुदाय के ‘एसपी’ को कुत्तों ने काटा, लोगों ने बड़ी मुश्किल से बचाया